मुझे तत्काल 2 लाख रुपए का लोन चाहिए

मुझे तत्काल 2 लाख रुपए का लोन चाहिए

आपका फ़ोन एक नोटिफ़िकेशन के साथ बजता है - एक कार की मरम्मत का बिल जो एक छोटे अंतरिक्ष यान की कीमत से भी ज़्यादा हो सकता है। या, शायद परिवार के किसी सदस्य को तत्काल चिकित्सा की ज़रूरत हो, और आपका आपातकालीन फंड इतना ज़्यादा नहीं है। ईमानदारी से कहें तो, ऐसी परिस्थितियाँ भारत में सबसे ज़्यादा आर्थिक रूप से सुरक्षित लोगों को भी ₹2 लाख के लोन के लिए परेशान कर सकती हैं। ऐसी स्थिति में कोई भी व्यक्ति अपने दोस्तों या परिवार को मैसेज करेगा, “मुझे तत्काल 2 लाख रुपए का लोन चाहिए”। लेकिन घबराएँ नहीं, और अपने दोस्तों को मैसेज न करें! यह ब्लॉग आपका वित्तीय सहायक बनने के लिए है, जो आपको उपलब्ध लोन विकल्पों को समझने और अपनी स्थिति के हिसाब से सबसे उपयुक्त लोन चुनने में मदद करता है। और पढ़ें आप किस प्रकार आवेदन कर सकते हैं 2 लाख का व्यक्तिगत ऋण भारत में। 

व्यक्तिगत कर्ज़

अपनी आवश्यकताओं को समझना

पहला कदम यह है कि आप अपने लोन के सही उद्देश्य को पहचानें। मेडिकल इमरजेंसी के लिए घर के नवीनीकरण की तुलना में जल्दी भुगतान की आवश्यकता होगी। उद्देश्य जानने से आपको सबसे उपयुक्त लोन विकल्प चुनने में मदद मिलेगी।

तत्काल 2 लाख रुपए ऋण का उद्देश्य:

1. चिकित्सा आपातस्थितियाँ: स्वास्थ्य देखभाल संबंधी खर्च अचानक और बहुत अधिक हो सकते हैं, जिसके कारण व्यक्ति चिकित्सा बिल, सर्जरी या बीमा द्वारा कवर न किए जाने वाले उपचारों के लिए ऋण ले सकते हैं।

2. गृह नवीनीकरण: घर को उन्नत बनाने या उसकी मरम्मत के लिए काफी धनराशि की आवश्यकता हो सकती है, जिसके कारण लोग गृह सुधार परियोजनाओं के लिए ऋण लेने को प्रेरित होते हैं।

3. शादी का खर्च: भारत में शादियां अक्सर बड़े पैमाने पर और भव्य आयोजन होते हैं, जिनमें काफी खर्च होता है, जिसके कारण कई लोग आयोजन स्थल, खानपान, सजावट और पोशाक की लागत को पूरा करने के लिए ऋण लेना पसंद करते हैं।

4. शिक्षा व्यय: उच्च शिक्षा या विशेष प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों का वित्तपोषण महंगा हो सकता है, जिससे ट्यूशन फीस, अध्ययन सामग्री और जीवन-यापन व्यय को पूरा करने के लिए ऋण एक सामान्य विकल्प बन जाता है।

5. ऋण समेकन: लोग अक्सर मौजूदा ऋण को समेकित करने के लिए ऋणसंभावित रूप से कम ब्याज दर वाले एकल ऋण में निवेश करने से उनके समग्र ऋण बोझ को प्रबंधित करने या कम करने में मदद मिलती है। यह वास्तव में क्रेडिट निर्माण में बहुत मदद करता है।

अब आइये इसकी दर को समझते हैं व्यक्तिगत ऋण पर दिया जाने वाला ब्याज भारत में इसकी कीमत 2 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: मुझे तत्काल 20,000 रुपये का ऋण चाहिए!

भारत में शीर्ष 5 तत्काल ऋण ऐप्स (2024)

भारत में ये शीर्ष 5-रेटेड इंस्टेंट लोन ऐप आपको आपकी ज़रूरत के हिसाब से पैसे दे सकते हैं - तेज़ी से। वे हमारे ऋण देने वाले भागीदार भी हैं। यहाँ भारत में शीर्ष 5 इंस्टेंट लोन ऐप दिए गए हैं:

1. मनीव्यू: कागजी कार्रवाई कम, गति अधिक। मनीव्यू के उपयोगकर्ता-अनुकूल ऐप के साथ मिनटों में ऋण आवेदन शुरू करें।

2. मनीटैप: कस्टम फिट की आवश्यकता है? मनीटैप आपके क्रेडिट स्कोर के आधार पर लचीली ऋण राशि प्रदान करता है, इसलिए आप केवल उतना ही उधार लेते हैं जितना आपको चाहिए।

3 .क्रेडिटबीक्या आप युवा पेशेवर हैं? KreditBee युवा वयस्कों को त्वरित और आसान ऋण आवेदन प्रक्रिया प्रदान करता है।

4. पेसेंस: क्या यह सब गति के बारे में है? PaySense अपने सरल आवेदन और तेज़ ऋण वितरण के लिए जाना जाता है, इसलिए आपको जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी पैसे मिल जाते हैं।

5. कैश:  वेतनभोगी और संकट में? CASHe अल्पकालिक ऋणों पर त्वरित स्वीकृति प्रदान करता है, जो अप्रत्याशित खर्चों के लिए एकदम उपयुक्त है।

अब आइए भारत में 2 लाख रुपये के पर्सनल लोन पर दी जाने वाली ब्याज दर को समझते हैं।

2 लाख रुपए के लोन पर ब्याज दर तत्काल

नीचे भारत में शीर्ष ऋणदाताओं की सूची दी गई है, जो 2 लाख रुपये का तत्काल ऋण प्रदान करते हैं और उनकी ब्याज दर भी दी गई है।

लेना दातालागू ब्याज दर
एमपोकेट0% से 48.0% प्रति वर्ष
कैश2.50% प्रति माह
मनीटैप1.08% प्रति माह से आगे
फाइब24.0% से 30.0% प्रति वर्ष
आईसीआईसीआई बैंक10.75% से 19.0% प्रति वर्ष
बजाज फाइनेंस11.0% से 39.0% प्रति वर्ष
एचडीएफसी बैंक10.50% से 24.0% प्रति बारूद
ऐक्सिस बैंक10.49% से 22.0% प्रति वर्ष
कोटक महिंद्रा बैंक10.99% प्रति वर्ष से आगे
आईडीएफसी फर्स्ट बैंक10.49% से 36.0% प्रति वर्ष

यह भी पढ़ें: मुझे तत्काल 50000 रुपए का लोन चाहिए

2 लाख रुपये के लोन की ब्याज दर किन कारकों पर निर्भर करती है

1. क्रेडिट स्कोर: उच्च विश्वस्तता की परखइससे अक्सर ब्याज दरें कम हो जाती हैं, क्योंकि वे अच्छे पुनर्भुगतान इतिहास का संकेत देते हैं।

2. आय और नौकरी की स्थिरता: स्थिर आय और रोजगार इतिहास से आपको कम ब्याज दर मिलने की संभावना बढ़ सकती है।

3. ऋण अवधि: छोटी अवधि की तुलना में लम्बी अवधि के ऋण पर ब्याज दर अधिक हो सकती है।

4. ब्याज दर का प्रकार: ऋण के दौरान निश्चित ब्याज दरें एक समान रहती हैं, जबकि फ्लोटिंग दरें बाजार की स्थितियों के साथ बदल सकती हैं। निश्चित दरें आमतौर पर थोड़ी अधिक होती हैं।

5. ऋण-से-आय अनुपात: कम अनुपात, जो यह दर्शाता है कि आपकी आय की तुलना में आपका ऋण कम है, के परिणामस्वरूप ब्याज दर कम हो सकती है।

6. बाजार की स्थिति: भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा निर्धारित आर्थिक रुझान और नीतियां ब्याज दरों को प्रभावित कर सकती हैं।

ब्याज दरें अलग-अलग ऋणदाताओं के बीच अलग-अलग हो सकती हैं, इसलिए ऑफ़र की तुलना करना और सर्वोत्तम दर प्राप्त करने के लिए अपनी वित्तीय स्थिरता और क्रेडिट स्कोर पर विचार करना उचित है। आगे बढ़ते हुए, आइए ऑनलाइन आवेदन करने पर 2 लाख रुपये के व्यक्तिगत ऋण के कुछ लाभों पर नज़र डालें।

यह भी पढ़ें: मुझे तत्काल 1000 रुपए का लोन चाहिए

2 लाख रुपए ऑनलाइन लोन के लाभ 

जबकि एक व्यक्तिगत कर्ज़ वित्तीय अंतर को पाटने में मदद मिल सकती है, भारत में 2 लाख रुपये के ऋण के लिए तत्काल ऑनलाइन आवेदन करने के कुछ विशिष्ट लाभ हैं:

1. सुविधा और गति:  सबसे बड़ा लाभ आवेदन प्रक्रिया की आसानी और गति है। आप बैंक शाखा में जाए बिना, कभी भी अपने घर बैठे आराम से ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन आम तौर पर तेज़ होते हैं, कुछ ऋणदाता मिनटों में स्वीकृति और 24 घंटे के भीतर ऋण वितरण प्रदान करते हैं (पात्रता और सत्यापन के अधीन)।

2. पारदर्शिता और लचीलापन: प्रतिष्ठित ऑनलाइन ऋणदाता ब्याज दरों, प्रसंस्करण शुल्क और पुनर्भुगतान शर्तों के बारे में स्पष्ट जानकारी पहले ही दे देते हैं। आप आसानी से विभिन्न ऋणदाताओं के प्रस्तावों की तुलना करके अपने बजट के अनुकूल सबसे प्रतिस्पर्धी दरों और शर्तों वाला ऋणदाता पा सकते हैं। कई ऋणदाता लचीले पुनर्भुगतान विकल्प भी प्रदान करते हैं, जिससे आप अपनी वित्तीय स्थिति के अनुरूप ऋण अवधि चुन सकते हैं।

3. न्यूनतम दस्तावेज: पारंपरिक बैंक ऋण की तुलना में, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में अक्सर न्यूनतम दस्तावेज की आवश्यकता होती है। 

4. व्यापक ऋणदाता नेटवर्क: ऑनलाइन प्लेटफॉर्म आपको एनबीएफसी सहित कई प्रकार के ऋणदाताओं से जोड़ सकते हैं, जो पारंपरिक बैंकों की तुलना में 2 लाख रुपये के ऋण के लिए अधिक प्रतिस्पर्धी दरों या लचीली शर्तों की पेशकश कर सकते हैं।

अब जब आप 2 लाख रुपये के ऑनलाइन ऋण के लाभों को समझ गए हैं, तो आइए पात्रता मानदंड, आवश्यक दस्तावेजों और आवेदन करने के चरणों पर नज़र डालें!

यह भी पढ़ें: एक दिन में 30,000 रुपये का लोन तत्काल चाहिए

2 लाख रुपये के ऋण के लिए पात्रता मानदंड

भारत में 2 लाख रुपये के व्यक्तिगत ऋण आवेदन पर विचार करते समय ऋणदाता आमतौर पर क्या देखते हैं, इसका एक सरल विवरण यहां दिया गया है:

  • नागरिकता: आपको भारतीय नागरिक होना चाहिए।
  • आयु: आयु सीमा अलग-अलग हो सकती है, लेकिन आमतौर पर यह 21 से 58 वर्ष के बीच होती है।
  • रोज़गार: आपके पास एक स्थिर नौकरी (सरकारी या निजी क्षेत्र) होनी चाहिए तथा न्यूनतम अनुभव (अक्सर 3-6 महीने) होना चाहिए।
  • वेतन: न्यूनतम वेतन आवश्यकताएं आपके शहर के स्तर (टियर-I शहरों में अधिक) के आधार पर भिन्न हो सकती हैं।
  • बैंक खाता: आपका वेतन सीधे आपके बैंक खाते में जमा होना चाहिए।

याद रखें: यह एक सामान्य अवलोकन है, तथा विशिष्ट पात्रता मानदंड विभिन्न ऋणदाताओं के बीच भिन्न हो सकते हैं।

2 लाख रुपए के ऋण के लिए आवश्यक दस्तावेज:

1. पहचान प्रमाण: आधार, पासपोर्ट, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, या पैन कार्ड.

2. पता प्रमाण: आधार, पासपोर्ट, वोटर आईडी, उपयोगिता बिल या बैंक स्टेटमेंट।

3. आय प्रमाण: हालिया वेतन पर्ची (वेतनभोगी) या बैंक स्टेटमेंट और आयकर रिटर्न (स्व-रोजगार)।

4. रोजगार प्रमाणरोजगार प्रमाण पत्र/ऑफर लेटर (वेतनभोगी) या व्यवसाय निरंतरता प्रमाण (स्व-रोजगार)।

5. अन्य: पासपोर्ट आकार की तस्वीरें और ऋण के प्रकार या ऋणदाता की आवश्यकताओं के अनुसार कोई भी अतिरिक्त दस्तावेज।

क्या आप जानते हैं कि आप अपने आधार कार्ड पर 2 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन पा सकते हैं? हमारा ब्लॉग पढ़ें 2 लाख रुपये कैसे प्राप्त करें? आधार कार्ड पर पर्सनल लोन?

इससे पहले कि हम आपको आवेदन करने के चरण बताएं, आइए 2 लाख रुपये के ऋण के पुनर्भुगतान की विधि को समझें।

यह भी पढ़ें: मुझे तत्काल 2000 रुपए का लोन चाहिए

2 लाख रुपए के लोन पर EMI तत्काल

बजट बनाने के लिए अपनी EMI (समान मासिक किस्त) जानना महत्वपूर्ण है आपका व्यक्तिगत ऋण चुकौतीहालांकि ऑनलाइन EMI कैलकुलेटर उपलब्ध हैं, लेकिन 2 लाख रुपये के ऋण के लिए EMI का अनुमान लगाने का एक त्वरित सूत्र यहां दिया गया है:

ईएमआई = (पी x आर x (1 + आर) ^ एन) / ((1 + आर) ^ एन - 1)

कहाँ:

पी = ऋण राशि (हमारे मामले में, 2,00,000 रुपये)

आर = प्रति माह ब्याज दर (हम वार्षिक ब्याज दर को 12 से विभाजित करके इसकी गणना करेंगे)

एन = ऋण अवधि महीनों में (जैसे, एक वर्ष के लिए 12 महीने, दो वर्षों के लिए 24 महीने, आदि)

उदाहरण:

आइए 3 वर्ष (36 महीने) की अवधि के लिए 12% प्रति वर्ष (एक निश्चित दर मानकर) की ब्याज दर पर ₹2 लाख के ऋण के लिए EMI का अनुमान लगाएं।

आर (मासिक ब्याज दर) = 12% प्रति वर्ष / 12 महीने = 1% प्रति माह

पी = 2,00,000 रुपये

एन = 36 महीने

ईएमआई = (रु. 2,00,000 x 0.01 x (1 + 0.01) ^ 36) / ((1 + 0.01) ^ 36 – 1)

ईएमआई ≈ 7,523 रुपये (लगभग)

याद रखें: यह एक विशिष्ट ब्याज दर पर आधारित अनुमानित EMI है। वास्तविक EMI ऋणदाता की ब्याज दर गणना और अन्य ऋण शर्तों के आधार पर भिन्न हो सकती है। सबसे सटीक EMI आंकड़ों के लिए हमेशा एक विश्वसनीय EMI कैलकुलेटर का उपयोग करने या सीधे ऋणदाता से परामर्श करने की सलाह दी जाती है। आप अपनी EMI की गणना निम्न का उपयोग करके कर सकते हैं क्रेडमुड्रा का ऑनलाइन ईएमआई कैलकुलेटर टूल निःशुल्क!

यहां 12% ब्याज दर और अलग-अलग अवधि पर 2 लाख रुपये के ऋण के लिए अनुमानित EMI दिखाने वाली एक त्वरित तालिका दी गई है:

कार्यकाल (वर्ष)कार्यकाल (महीने में)अनुमानित ईएमआई
11217,857 रुपए
2247,523 रुपए
3364,219 रुपये
4483,067 रुपए
5602,343 रुपए

यह भी पढ़ें: मुझे तत्काल ₹5000 रुपए का लोन चाहिए: त्वरित गाइड

2 लाख रुपए के लोन के लिए तत्काल आवेदन कैसे करें?

2 लाख रुपये के लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करना एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है। 2 लाख रुपये का लोन पाने के लिए आप नीचे दिए गए बुनियादी सामान्य चरणों का पालन कर सकते हैं:

चरण 1: ऋण विकल्पों की तुलना करें:

विभिन्न ऋणदाताओं पर शोध करें और उनकी ब्याज दरों, प्रसंस्करण शुल्क और पुनर्भुगतान शर्तों की तुलना करें। ऑनलाइन ऋण तुलना वेबसाइटों का उपयोग करें या व्यक्तिगत ऋणदाताओं की वेबसाइटों पर जाएँ। आप ऐसा कर सकते हैं क्रेडमुड्रा के माध्यम से आवेदन करें, क्योंकि जब लोन मैच-मेकिंग की बात आती है तो हम विशेषज्ञ होते हैं। हम आपकी आवश्यकताओं के आधार पर आपके लिए सबसे उपयुक्त ऋणदाताओं से आपका मिलान करेंगे। प्रक्रिया काफी आसान है, और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि राशि आपके बैंक खाते में बहुत सुरक्षित और सुचारू रूप से वितरित हो जाए। 

चरण 2: अपना ऋणदाता चुनें: 

अपनी ज़रूरतों के हिसाब से प्रतिस्पर्धी दरों और शर्तों के साथ एक प्रतिष्ठित ऋणदाता चुनें। सुनिश्चित करें कि सुरक्षित लेनदेन के लिए ऋणदाता RBI के साथ पंजीकृत है।

चरण 3: अपनी पात्रता जांचें और दस्तावेज एकत्र करें: 

ऋण के लिए आवेदन करने से पहले जांच लें कि क्या आप ऋण के लिए पात्र हैं और क्या आपके पास सभी आवश्यक दस्तावेज हैं।

चरण 4: ऑनलाइन आवेदन आरंभ करें:

चुने गए ऋणदाता की वेबसाइट पर जाएं और व्यक्तिगत ऋण आवेदन अनुभाग पर जाएं।

  • आवेदन भरें: अनुरोध के अनुसार सटीक जानकारी प्रदान करें, जिसमें ऋण राशि, उद्देश्य (वैकल्पिक), रोजगार विवरण और आय विवरण शामिल हों।
  • दस्तावेज़ अपलोड करें: ऋणदाता के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें।
  • आवेदन जमा करो: अपने आवेदन को इलेक्ट्रॉनिक रूप से जमा करने से पहले उसकी अच्छी तरह समीक्षा करें।
  • सत्यापन और अनुमोदन: ऋणदाता आपके विवरण और ऋण पात्रता की पुष्टि करेगा। स्वीकृति की समयसीमा अलग-अलग हो सकती है, लेकिन कुछ ऋणदाताओं के लिए यह कुछ ही मिनटों में हो सकती है।

चरण 5: ऋण वितरण: 

यदि आपने क्रेडमुद्रा के माध्यम से आवेदन किया है तो स्वीकृत होने पर ऋण राशि 24 घंटे के भीतर सीधे आपके बैंक खाते में जमा कर दी जाएगी।

अब इससे पहले कि आप कोई ऋण लें, हमारे पास आपके लिए कुछ सुझाव हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मुझे तत्काल 3000 रुपए का लोन चाहिए

2 लाख रुपए का ऋण प्राप्त करने के लिए सुझाव:

1. अपना क्रेडिट स्कोर सुधारें (यदि समय अनुमति दे): मौजूदा ऋणों का समय पर भुगतान और कम ऋण उपयोग अनुपात बनाए रखने से आपका स्कोर काफी हद तक सुधर सकता है और संभवतः आप कम ब्याज दर के लिए पात्र हो सकते हैं।

2. आवश्यक दस्तावेज एकत्र करें: पहचान प्रमाण, पता प्रमाण, आय प्रमाण और आईटीआर (आयकर रिटर्न) जैसे दस्तावेज आसानी से उपलब्ध होने से ऋण प्रक्रिया में तेजी आ सकती है।

3. ऋण घोटाले से सावधान रहें: ऋण वितरण से पहले अवास्तविक शर्तों या अग्रिम शुल्क वाले ऋणदाताओं से सावधान रहें। हमेशा RBI जैसी नियामक संस्थाओं से ऋणदाता की वैधता की जाँच करें।

व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करना अप्रत्याशित वित्तीय ज़रूरतों के दौरान समाधान हो सकता है। अपने विकल्पों को समझकर, ऋण शर्तों की तुलना करके और सूचित निर्णय लेकर, आप सबसे उपयुक्त ऋण पा सकते हैं और इस संभावित तनावपूर्ण स्थिति को प्रभावी ढंग से नेविगेट कर सकते हैं। याद रखें, पंजीकृत वित्तीय सलाहकार से परामर्श करने से आपकी विशिष्ट परिस्थितियों के आधार पर व्यक्तिगत सिफारिशें मिल सकती हैं। अपनी ज़रूरतों के लिए सबसे अच्छा वित्तीय विकल्प चुनने के लिए पेशेवर मदद लेने में संकोच न करें। हमें उम्मीद है कि यह ब्लॉग आपके लिए कुछ मददगार हो सकता है, हमें नीचे टिप्पणी अनुभाग में अपनी प्रतिक्रिया बताएं!

यह भी पढ़ें: आपातकालीन लेना क्या है: एक व्यापक मार्गदर्शिका

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:

1. 2 लाख की ऋण राशि के लिए ईएमआई क्या होगी?

2 लाख के लोन के लिए EMI लोन की अवधि के आधार पर अलग-अलग होती है। 2 साल की अवधि के लिए, EMI लगभग ₹9,414 है। अगर अवधि को 3 साल तक बढ़ा दिया जाए, तो EMI घटकर लगभग ₹6,642 हो जाती है। 4 साल की अवधि के लिए, EMI का अनुमान ₹5,266 है, और 5 साल की अवधि के लिए, यह और भी कम होकर लगभग ₹4,448 हो जाती है। कृपया ध्यान दें कि ये आंकड़े सांकेतिक हैं, और वास्तविक EMI ब्याज दर और अन्य वित्तीय मापदंडों के आधार पर भिन्न हो सकती है।

2. 2000 रुपये का तत्काल ऋण प्राप्त करने की विधि क्या है?

आप सुरक्षित कर सकते हैं 2000 रुपये का तत्काल ऋण डिजिटल लेंडिंग प्लेटफ़ॉर्म जैसे कि mPocket, Paysense आदि के ज़रिए। ये प्लेटफ़ॉर्म एक तेज़ आवेदन प्रक्रिया प्रदान करते हैं, जिससे आप मिनटों में पर्सनल लोन की स्वीकृति और वितरण प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप अपने सही ऋणदाता से मिलना चाहते हैं, तो क्रेडमुद्रा के ज़रिए आवेदन करें।

3. ऋण प्राप्त करने का सबसे तेज़ तरीका क्या है?

जल्दी से जल्दी लोन पाने के लिए, पर्सनल लोन के लिए अपनी पात्रता का आकलन करने के लिए बैंक या वित्तीय संस्थान की वेबसाइट पर जाएँ, साथ ही लागू ब्याज दर और अपेक्षित EMI को समझें। फिर आप लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आपके लोन आवेदन के स्वीकृत होने पर, धनराशि तुरंत आपके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी।

4. क्या आय का प्रमाण दिखाए बिना 2 लाख रुपए का ऋण प्राप्त करना संभव है?

नहीं, आप आय का प्रमाण दिखाए बिना 2 लाख रुपये का लोन नहीं ले सकते। ऋणदाताओं को आपकी आय सत्यापित करने के लिए बैंक स्टेटमेंट या सैलरी स्लिप जैसे दस्तावेज़ों की आवश्यकता होती है।

5. क्या मुझे तत्काल 2 लाख रुपये का पर्सनल लोन मिल सकता है, भले ही मेरा क्रेडिट स्कोर 690 हो?

हां, 690 के क्रेडिट स्कोर के साथ, पर्सनल लोन प्राप्त करना संभव है। क्रेडमूड्रा आपको ऐसे लोन के लिए सही ऋणदाता खोजने में मदद कर सकता है।

अभी अप्लाई करें
1 1 वोट
लेख रेटिंग
सदस्यता लें
की सूचना दें
अतिथि
0 टिप्पणियाँ
इनलाइन फीडबैक
सभी टिप्पणियाँ देखें

फिनटेक की अग्रणी आवाज़ों में शामिल हों क्रेदमुद्रा

क्रेडमुद्रा भारत में वित्तीय सेवाओं के नेताओं के लिए डिज़ाइन किया गया एक डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म है, जहाँ वे सोशल मीडिया की सीमाओं से परे अपनी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण साझा कर सकते हैं। यह बैंकिंग, NBFC, फिनटेक और अन्य क्षेत्रों के विशेषज्ञों के लिए सही दर्शकों तक पहुँचने और वित्त को बदलने के लिए एक उद्देश्य-निर्मित प्लेटफ़ॉर्म है। क्रेडमुद्रा के साथ, वित्त पेशेवर खुद को विचार नेता के रूप में स्थापित कर सकते हैं और भारत के शीर्ष धन दिमागों और ऋण देने के भविष्य को आकार देने वालों के साथ सार्थक रूप से जुड़ सकते हैं। सोशल मीडिया के विपरीत, यह प्लेटफ़ॉर्म उद्योग के भीतर आकर्षक चर्चाओं और समुदाय निर्माण के लिए एक स्थान प्रदान करता है। क्रेडमुद्रा भारतीय वित्त में प्रभावशाली लेखकों के बीच चर्चाओं और सहयोग की गुणवत्ता को बढ़ा सकता है।

हमारे साथ जुड़ें नियम और शर्तें*
पथ199

हमारे नवीनतम ब्लॉग पोस्ट

सभी ब्लॉग पोस्ट देखें

CIBIL स्कोर क्या है और यह क्यों महत्वपूर्ण है?

क्या आपने कभी सोचा है कि सिर्फ़ एक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने के बाद आपको लोन के ढेरों ऑफर क्यों मिलने लगते हैं? या फिर क्यों…

भारत में 50000 वेतन पर मुझे कितना पर्सनल लोन मिल सकता है?

जब आप 50,000 रुपये प्रति माह कमा रहे हों, तो पर्सनल लोन लेने पर विचार करना अक्सर कई सवाल खड़े कर सकता है। कितना…

जोड़ना 5,00,000+ ग्राहकों

हमारे निरन्तर बढ़ते समुदाय का हिस्सा बनें।

अभी अप्लाई करें